Friday, March 22, 2019

IPL 2019: मुंबई को लगा झटका, शुरुआती 6 मैचों से बाहर हुआ दिग्गज, ये है वजह

मुंबई: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद ये फैसला किया है। मलिंगा ने क्रिकइंफो से कहा, 'मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा।'
Image result for mumbai india ipl
मलिंगा ने साथ ही कहा, 'इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा। मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है। मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं।'  गौरतलब है श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालिफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा। मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेल रही हैं। इसके बाद टीम स्वदेश लौटेगी उसके बाद घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को खेलना होगा। 

मलिंगा ने पिछले सीजन मुंबई के लिए गेंदबाजी मेंटोर की भूमिका निभाई थी। मौजूदा सीजन में मुंबई ने एक बार फिर उन्हें नीलामी में बतौर गेंदबाज अपनी टीम में 2 करोड़ रुपये खर्च कर शामिल किया था। मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं। ऐसे में निश्चित तौर पर मुंबई को उनकी कमी खलेगी। 
Disqus Comments